कैसी हो बच्चों की सरकार? डिजिटल बाल मेला 2021 का आग़ाज़ करते हुए डॉ सीपी जोशी ने दिया बच्चों को बड़ा काम

dr. cp joshi
February 24, 2021 Digital Baal Mela

राजस्थान विधानसभा करेगी नयी शुरुआत, विधानसभा में गुंजेंगी बच्चों की आवाज़

राजस्थान में आयोजित हो रहे फ्यूचर सोसाइटी और एलआईसी प्रायोजित रचनात्मक मंच डिजिटल बाल मेला के विशेष बच्चों को आज राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी से रूबरू होने का मौका मिला। बच्चों से रूबरू होने के दौरान डॉ सीपी जोशी ने बच्चों को क्रिसमस के अवसर पर बड़ा काम दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने बाल टोली से कहा - आप बतायें, कैसी हो बच्चों की सरकार?

https://www.youtube.com/watch?v=LxRiTQJYUD4
कैसी हो बच्चों की सरकार?

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने बाल मेला के नायाब प्रयोग पर ख़ुशी जताते हुए कहा कि जल्द ही बच्चों की आवाज विधानसभा में गुंजेंगी। मुझे बेहद ख़ुशी होगी कि जैसे बाल मेला के टैलेंटेड बच्चों ने कोरोना जागरूकता का संदेश पूरे देश को दिया है वैसे ही बच्चे लोकतंत्र निर्माण के बारे में क्या सोचते हैं..बच्चों की सरकार कैसी होनी चाहिए? इस दौरान राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने ऐलान भी किया कि लोकतंत्र निर्माण में बच्चों का योगदान आवश्यक है इसके लिए जल्द ही राजस्थान विधानसभा नयी शुरुआत करेगी। विधानसभा में बच्चों के लिए लोकतंत्र निर्माण में विशेष आयोजन किया जाएगा।

कोरोना जैसे मुश्किल समय में डिजिटल बाल मेला के आयोजन को डॉ सीपी जोशी ने सराहते हुए एक अच्छा नवाचार बताया और पूरी बाल मेला टीम को बधाई दी। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने बच्चों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी और केक कट किया। डॉ सीपी जोशी ने डिजिटल बाल मेला के बच्चों को विशेष उपहार भी दिए। डिजिटल बाल मेला के प्रतियोगी बच्चे भी राज्य के विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी से मिलकर बेहद खुश नजर आए। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने बच्चों के स्वर्णिम भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

गौरतलब है कि डिजिटल बाल मेला की शुरुआत बाल दिवस और दीपावली के शुभ अवसर 14 नवंबर से हुई थी। बाल मेला में हिस्सा लेने और एंट्री रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 22 दिसंबर थी। बाल मेला के प्रतिभागियों की मेहनत का परिणाम जल्द ही बाल मेला की आधिकारिक वेबसाइट www.digitalbaalmela.com पर जारी किया जाना है। जीतने वाले प्रतिभागी को राज्य स्तर पर कैश अवार्ड और प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जायेगा। प्रतियोगिताओं के परिणाम की घोषणा के संबंध में डिजिटल बाल मेला के सोशल मीडिया पेज पर भी जानकारी साझा की जायेगी।

Telegram
WhatsApp