जयरामपुरा बाल सरपंच पायल जाबडोलिया ने की राजस्थान पंचायती राज मंत्री से मांग

तनय।

अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर डिजिटल बाल मेला द्वारा आयोजित बाल पंचायत में जयरामपुरा से बाल सरपंच पायल जाबडोलिया ने राज्य के पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीणा के सामने अपनी मांग रखी।

जयपुर। डिजिटल बाल मेला (Digital Baal Mela) ने अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस (International Children’s Day) के अवसर पर एक बाल पंचायत (Baal Panchayat) का आयोजन किया। इस अवसर पर राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) में पंचायती राज (Panchayati Raj) मंत्री रमेश चंद मीणा मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे। साथ ही ‘मैं भी बाल सरपंच’ (Main Bhi Baal Sarpanch) अभियान के तहत जयरामपुरा (Jairampura) गाँव की बाल सरपंच (Baal Sarpanch) पायल जाबडोलिया ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया और पंचायती राज मंत्री के सामने अपनी मांग रखी।

क्या कहा पायल ने?

पायल ने कहा कि भारत सरकार (Indian Government) जागरूक है, जिसने बच्चों की निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाया है। सरपंच होना बड़ी बात नहीं पर एक अच्छा नागरिक होना बड़ी बात है। पायल के अनुसार अच्छे नागरिक के रूप में अधिकारों की रक्षा करनी चाहिए और कर्तव्यों को निभाना चाहिए। अपने गांव की समस्याओं के बारे में बात करते हुए पायल ने बताया कि उनके गांव के सरकारी विद्यालय में विज्ञान संकाय नहीं, सड़कों पर रोड लाइट्स नहीं, गांव में स्वास्थ्य केंद्र नहीं है और के लिए सरकारी कॉलेज भी नहीं है। ऐसे में पायल ने पंचायती राज मंत्री से इन समस्याओं के समाधान की मांग की।

यह भी पढ़ें :- डिजिटल बाल मेला ने सरकार से की बाल प्रतिनिधित्व की मांग

यह भी पढ़ें :- UNICEF India के संचार विशेषज्ञ अंकुश सिंह ने कहा, “ज्ञान से आते हैं अधिकार”

अगर आपका बच्चा भी डिजिटल बाल मेला के अभियान से जुड़ना चाहता है, तो आप #DigitalBaalMela की वेबसाइट www.digitalbaalmela.com पर रजिस्टर कर सकते हैं या इस नंबर 8005915026 पर वॉट्सऐप/टेलीग्राम के ज़रिए भी रजिस्टर कर सकते हैं। जानकारी के लिए डिजिटल बाल मेला के सोशल मीडिया हैंडल्स फॉलो करें….

फेसबुकhttps://www.fb.com/digitalbaalmela/

इंस्टाग्राम   –  https://instagram.com/digitalbaalmela

ट्विटरhttps://twitter.com/DigitalBaalMela

यूट्यूबhttps://bit.ly/3xRYkN

Leave a Comment

Your email address will not be published.